- Advertisement -
- Advertisement -

Sushmita Sen से लेकर Naseeruddin Shah तक साल 2020 में इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया OTT डेब्यू !!

कोरोना काल से पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स को वेब सीरीज में बहुत ही कम देखा जाता था। लेकिन अब कोरोना की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सेलिब्रिटीज ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स (OTT) पर अपना डेब्यू किया और कामियाब भी रहे।


Bollywood Stars OTT Debut 2020: साल 2020 कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सभी के लिए बहुत ही बुरा साबित हुआ है। अब तक सभी को कोरोना के संक्रमण से जूझना पड़ रहा है। कोरोना का कहर अब भी जारी है। जिस तरह से कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में ताला बंदी देखने को मिला, इसका किसी को अंदाजा भी नहीं था। इस बीच 8-9 महीने के लंबे वक्त के लिए सिनेमाघरों पर ताला लग जाएगा और लोगों को पूरी तरह से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर निर्भर होना पड़ेगा ऐसा विचार कभी किसी के मन में आया भी नहीं होगा। कोरोना काल से पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स को वेब सीरीज में बहुत ही कम देखा जाता था। लेकिन अब कोरोना की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सेलिब्रिटीज ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स (OTT) पर अपना डेब्यू किया और कामियाब भी रहे।

इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स (OTT) पर 2020 में किया डेब्यू (Bollywood Stars OTT Debut 2020)

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

लंबे समय से बड़े पर्दे पर गायब रहीं सुष्मिता ने वेबसीरीज आर्या से धमाकेदार डेब्यू किया। उन्हें आर्या सरीन के किरदार में बेहद पसंद किया गया। यह सीरीज डच सीरीज पेनोजा की इंडियन रीमेक थी। आर्या की सक्सेस को देखते हुए मेकर्स अब इसका सेकंड पार्ट बना रहे हैं।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन के लिए साल 2020 खास रहा। उन्होंने ब्रीथ वेब सीरीज के दूसरे सीजन से अपना OTT डेब्यू किया। इस दौरान हर तरफ अभिषेक बच्चन की चर्चा हुई। बहुत समय बाद अभिषेक बच्चन की एक्टिंग की सभी प्रशंसा करते नजर आए। अभिषेक बच्चन से पहले इस वेब सीरीज में 3 ईडियट्स फेम आर माधवन ने काम किया था।

अरशद वारसी (Arshad Warsi)

अरशद वारसी लगातार फिल्मों में सक्रिय रहते हैं और छोटे-बड़े रोल्स करते रहते हैं। साल 2020 में अरशद वारसी ने असुर से अपना ओटीटी डेब्यू किया। उनके रोल को पसंद भी किया गया। इसके अलावा वे फिल्म दुर्गामती में भी नजर आए।

Bollywood Stars OTT Debut 2020

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)

बॉलीवुड इंडस्ट्री से अब दूर रहने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने भी आखिरकार अपना डिजिटल डेब्यू कर ही लिया। वे मेंटलहुड नाम की वेब सीरीज में नजर आईं। इसे आल्ट बालाजी पर रिलीज किया गया था। ये एक ड्रामा बेस्ड वेब सीरीज थी। सभी ने करिश्मा के OTT डेब्यू का बड़ी खुशी के साथ स्वागत किया।

Bollywood Stars OTT Debut 2020

बॉबी देओल (Bobby Deol)

साल 2020 में अगर OTT प्लेटफॉर्म से सबसे ज्यादा फायदा किसी को हुआ तो वो रहे बॉबी देओल। बॉबी देओल ने आश्रम नाम की वेब सीरीज में पाखंडी बाबा का रोल प्ले किया और दिखा दिया कि उनके अभिनय में कितनी जान है। लंबे समय बाद बॉबी देओल को एक बड़ा रोल मिला और उन्होंने इसे भुनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। वेब सीरीज का दूसरा सीजन भी पसंद किया गया। इस वेब सीरीज का निर्देशन और निर्माण प्रकाश झा ने किया है।

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)

एक्टिंग का स्कूल कह कर संबोधित किए जाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने 2020 में अपना डिजिटल डेब्यू किया। वे बंदिश बैंडिट के नाम से बनी एक वेब सीरीज में क्लासिकल सिंगर के रोल में नजर आए। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से एक बार फिर से ये साबित कर दिया कि चाहें प्लेटफॉर्म कोई भी हो, नसीरुद्दीन शाह हर परिस्थिति में परफेक्ट ही हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों के अभिनय को भी काफी पसंद किया गया।

Bollywood Stars OTT Debut 2020
- Advertisement -