- Advertisement -
- Advertisement -

26/11 हमले में शहीद हुए लोगों को दी अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, रवीना टंडन ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अनुपम खेर (Anupam Kher), रवीना टंडन (Raveena Tandon) और अन्य कलाकारों ने शहीदों और घातक हमलों के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि दी है।


Bollywood Celebrities Tribute to 26/11 Victims: गुरुवार को मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमले (Terriorist Attack) को 12 साल हो गए, आज से 12 साल पहले वो आजका दिन याद करके सबकी रूह काप उठती है। लोगो के मन में आज भी उस दिन को याद करके आखों में आंसू आ जाते है। इसी कड़ी में आज बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अनुपम खेर (Anupam Kher), रवीना टंडन (Raveena Tandon) और अन्य कलाकारों ने शहीदों और घातक हमलों के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि दी है। इस घटना में सुरक्षाकर्मियों और आम लोगों के बलिदान को याद करते हुए बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया के जरिए उस भयानक दिन को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित किया। गुरुवार सुबह से ही सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं, लोग उस भयानक दिन को याद कर रहे हैं जब भारत की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में भयानक घटना को आतंवादियों ने अंजाम दिया था। इस घटना में कई लोगो ने अपने परिवार वालों को खोया।

एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर लिखा और लिखा, “26/11, एक दिन मुंबईकर कभी नहीं भूलेंगे। #MumbaiTerrorAttack के शहीदों और पीड़ितों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। हम उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा अपने बहादुरों के ऋणी रहेंगे।”

ये भी पढ़े: मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को ऑस्कर्स अवॉर्ड के लिए चुना गया, Kangana Ranaut ने दी बधाई

Bollywood Celebrities Tribute to 26/11 Victims

एक्टर अनुपम खेर ने दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है- मुंबई में 26/11 को क्या हुआ था, ये दुनिया कभी नहीं भूलेगी। और हम हिंदुस्तानी तो बिलकुल भी नहीं। इस आतंकवादी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवायी और जिन्होंने अपनी जानें दी, उन्हें मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजली। ना भूलेंगे और न ही भूलने देंगे।

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने मुंबई पुलिस का ट्वीट री-ट्वीट करते हुए लिखा है – ऐसा न हो कि हम भूल जाएं।

एक्टर रणदीप हुड्डा ने 26/11 हमलों के बम डिटेक्शन डॉग स्क्वाड का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “12 साल का # मुंबईटेरोटैक

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कहा, “नेवर फॉरगेट। नेवर फॉरगिव। # 26/11।”

आपको याद दिला दे 26 नवंबर, 2008 के मुंबई हमले में लश्कर-ए-तैयबा के 10 सदस्यों द्वारा आतंकवादी हमले हुए, जो पाकिस्तान में स्थित एक चरमपंथी इस्लामी संगठन था, जिसने पूरे मुंबई में चार दिनों तक चलने वाली शूटिंग और बमबारी हमलों को अंजाम दिया था।

आतंकवादियों ने इन स्थानों को बनाया था निशाना : छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल, ओबेरॉय ट्राइडेंट, ताजमहल होटल, लियोपोल्ड कैफे, कामा अस्पताल और नरीमन हाउस यहूदी समुदाय केंद्र, जिसका नाम अब नरीमन लाइट हाउस है आदि स्थानों पर आतंकवादियों ने हमला किया था। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के प्रमुख हेमंत करकरे, मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर और सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) तुकाराम ओम्बले इस हमले में मारे गए लोगों में शामिल थे।

एनएसजी कमांडो मेजर संदीप उन्नीकृष्णन भी आतंकवादियों से लड़ते हुए मारे गए थे। बाद में नौ आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), देश की कुलीन कमांडो फोर्स शामिल थी। अजमल कसाब एकमात्र आतंकवादी था जिसे जिंदा पकड़ा गया था। उन्हें चार साल बाद 21 नवंबर 2012 को फांसी दी गई थी।

- Advertisement -