- Advertisement -
- Advertisement -

Durgamati Vs Bhaagamathie: किस फिल्म में है ज़्यादा दम ?

भूमि पेडनेकर की नयी फिल्म Durgamati तेलुगु फिल्म Bhaagamathie की रीमेक है। क्या Durgamati Bhaagamathie के सक्सेस को मैच कर पाएगी ?


हाल ही में एक नई बॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है।  फिल्म का नाम है Durgamati।  शायद आप ये ट्रेलर अब तक देख भी चुके होंगे।  इस फिल्म में नज़र आएंगे भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और अरशद वारसी (Arshad Warsi)। ये एक हॉरर फिल्म और अमेज़न प्राइम पर 11 दिसंबर को रिलीज़ की जायगी।  बात करें ट्रेलर की , तो वो काफी दमदार बनाने की कोशिश की गयी है   और इसमें कोई शक की बात नहीं की दोनों लीडिंग एक्टर्स ने अपना काम बखूबी किया है।  लेकिन क्या ये फिल्म इतनी सक्सेसफुल हो पाएगी ? लोगों के रिएक्शन देख कर इस फिल्म के सक्सेस का दावा करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।  और इसकी भी एक बड़ी वजह है।  दरसल Durgamati  साउथ फिल्म Bhaagamathie की रीमेक है । ये तेलुगु फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी और इस फिल्म के लीड में नज़र आई थी भट ही टैलेंटेड एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty)।  अगर दोनों फिल्मों के ट्रेलर्स को कपड़े करें तो दोनों ही ट्रेलर्स बिलकुल सेम हैं।  मोस्टली सभी सीन्स बिना किसी इम्प्रोविसेशन के कॉपी किया गया है।  भूमि पेडनेकर ने भी अनुष्का शेट्टी के कदम से कदम मिला कर चलने की कोशिश की है पर शायद अनुष्का इस रेस में आगे है।  जिन्होंने तेलुगु फिल्म देखि है उनका कहना है की अनुष्का की एक्टिंग फिल्म में काफी कन्विंसिंग और दमदार थी।  यहाँ तक की Bhaagamathie के सक्सेस ने अनुष्का शेट्टी को श्रीदेवी के बाद दूसरी इंडियन एक्ट्रेस का दर्जा दिया जिसकी फिल्म ने US बॉक्स ऑफिस पर $1 मिलियन कमाया।  तो जब एक फिल्म इतना उचाईयो पर हो तो उससे टक्कर देना काफी मुश्किल हो जाता है।  

और हाल ही में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म लक्ष्मी (Laxmii) रिलीज़ हुई थी।  वो भी साउथ फिल्म कंचना (Kanchana) की रीमेक है।  उस फिल्म में थोड़ा हॉरर और थोड़ा कॉमेडी था।  पर कंचना जैसा जादू लक्ष्मी का नहीं चल पाया।  और अब फिर एक रीमेक।  मैंने यहाँ अक्षय कुमार का ज़िक्र इसलिए भी किया क्युकी भूमि की फिल्म Durgamati में भी अक्षय की एहम भूमिका है।  और वो भूमिका है प्रोडूसर की।  
मुझे पर्सनली लगता है की Bhaagamathie को टक्कर देना काफी मुश्किल रहेगा पर आपकी क्या राय है, कमेंट बॉक्स में लिख कर ज़रूर बताएं। 

यह भी पढ़ें: A Suitable Boy में Kissing Scene को लेकर हो रही है Controversy, FIR दर्ज 

- Advertisement -