- Advertisement -
- Advertisement -

Sushant Singh Death: सुशांत सिंह मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स बारीकी से कर रहे है जांच पड़ताल

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में आएदिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं। एक के बाद एक खुलासों की वजह से मामला उलझता ही जा रहा है। अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की ड्रग्स चैट सामने आने के बाद से एनसीबी (NCB) ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है।


Forensic investigation in Sushant case: सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में आएदिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं। एक के बाद एक खुलासों की वजह से मामला उलझता ही जा रहा है। अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की ड्रग्स चैट सामने आने के बाद से एनसीबी (NCB) ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। बता दे, जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में काम कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई टीम ने एक ऑपरेशन चलाया। जिसमें टीम ने बॉलीवुड को हशीस सप्लाई करने वाले को धर दबोचा। ये ऑपरेशन गुरुवार को शुरू हुआ और शुक्रवार सुबह तक चला है। बॉलीवुड को ड्रग्स सप्लाई करने वालों में से एक बड़े सप्लायर का नाम राहिल विश्राम (Rahil Vishram) है।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन की गुत्थी को सुलझाने में NCB, CBI, ED, मुंबई पुलिस लगी हुई है। बता दे, ड्रग्स मामले में एनसीबी ने अबतक 15 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें रिया चक्रवर्ती, शोविक, अनुज केसवानी, कैजान, राहिल, सैमुअल मिरांडा के नाम प्रमुख हैं। राहिल का कनेक्शन अनुज केसवानी, कैजान और शोविक से बताया जा रहा है।

Forensic investigation in Sushant case
Forensic investigation in Sushant case

बता दे, आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज किए गए अपराध दृश्य विवरण और जांच रिपोर्ट में अंतर पाई हैं। IANS की समाचार रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से कहा कि अगर सुशांत सिंह राजपूत की जांच रिपोर्ट में अंतर पाई जाती हैं, तो यह एक बड़ी खोज साबित होगी।

एक्सपर्ट्स ने कथित तौर पर दिवदंत एक्टर के कमरे और घर से अपराध के दृश्य का पुन: परीक्षण किया है। एम्स फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने कथित तौर पर दिवंगत एक्टर की शव परीक्षण फाइलों की फिर से जांच की। एम्स के फॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कथित तौर पर कहा कि पुन: परीक्षा की रिपोर्ट सिर्फ सीबीआई के साथ ही शेयर किया जाएगा।

ये भी पढ़े: Sushant Singh Rajput Case: गीतकार जावेद अख्तर ने बॉलीवुड में चल रहे ड्रग एंगल पर बात की, कहा- ड्रग्स समाज की मौजूदा दुर्भावना है

समाचार रिपोर्टों में आगे उल्लेख किया गया है कि फॉरेंसिक मेडिसिन और विष विज्ञान विभाग के प्रमुख ने सुशांत सिंह राजपूत की जांच रिपोर्ट में किसी भी तरह की विसंगतियों, फॉरेंसिक जांच में किसी भी तरह की त्रुटियों या ऑटोप्सी रिपोर्ट पर कोई कमेंट नहीं किया है। समाचार रिपोर्टों में आगे कहा गया है कि एम्स के एक्सपर्ट्स ने दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरी, जो उन घटनाओं का ऑन-स्पॉट मूल्यांकन करने और सभी फोरेंसिक दस्तावेजों की जांच करेंगे। नई रिपोर्टों के अनुसार, यह पता लगाया जा रहा है कि रिपोर्ट्स के साथ क्या किसी प्रकार की छेड़छाड़ की गई थी या मुंबई पुलिस या डॉक्टरों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम की जांच की गई थी या नहीं।

Forensic investigation in Sushant case

- Advertisement -