- Advertisement -
- Advertisement -

गोरखनाथ मंदिर में आंवले के पेड़ के नीचे मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने एकादशी व्रत का किया पारायण

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) 2 दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हुए हैं।


Yogi Eats Prashad Under Amla Tree: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) 2 दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर पहुंच कर आंवले के पेड़ के नीचे भोजन कर एकादशी व्रत का पारायण किया। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कार्तिक शुक्ल एकादशी का व्रत करते हैं और अगले दिन आंवले के पेड़ के नीचे पारायण करते हैं।

मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर कहा, ‘आज द्वादशी के पावन दिन श्री @GorakhnathMndr गोरखपुर के परिसर में स्थित आंवला वृक्ष के नीचे प्रसाद ग्रहण करने का सौभाग्य प्राप्त कर मन असीम शांति की अनुभूति कर रहा है। महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी की कृपा से हम सभी अभिसिंचित हों। सभी प्राणियों में सौहार्द हो।’

Yogi Eats Prashad Under Amla Tree

क्यों आंवले के पेड़ के नीचे बैठे थे सीएम योगी

भारतीय सनातन संस्कृति का अनुपालन करते हुए सांसद योगी आदित्यनाथ ने सांसद रवि किशन शुक्ल, विधायक विपिन सिंह समेत मंदिर परिवार के सदस्यों एवं श्रद्धालुओं के साथ मठ के कार्यालय के सामने बने बगीचे में आंवले के पेड़ के नीचे पारण किया। मान्यता है कि इस दिन आंवले के पेड़ के नीचे बैठने और भोजन करने से समस्त रोगों का नाश होता है।

बाबा विश्वनाथ का दर्शन करेंगे सीएम योगी

यहां प्रधानमंत्री के सभा स्थल की तैयारियों का जायजा लेकर मुख्यमंत्री डोमरी पहुंचेंगे। यहां से नौकायन करके मुख्यमंत्री घाट किनारे की तैयारियों को परखेंगे। इसके बाद सीएम बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे और विश्वनाथ कॉरिडोर का भी जायजा लेंगे। प्रशासन मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुट गया है।

काशी का दौरा करेंगे सीएम योगी

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी 30 नवंबर को काशी आने वाले हैं। पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों के मद्देनजर कोई कमी न रह जाय इसका जायजा लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को काशी आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ लगभग डेढ़ बजे वाराणसी आएंगे और सबसे पहले उनका हेलीकाप्टर खजूरी गांव में उतरेगा।

- Advertisement -