- Advertisement -
- Advertisement -

UP के फिरोजाबाद में शादी के 10 दिन बाद दूल्हे की मौत, दुल्हन समेत 9 लोग कोरोना से संक्रमित

संक्रमितों में दुल्हन भी शामिल है। संक्रमण के शिकार लोगों का इलाज चल रहा है। इस परिवार के एक सदस्य की करीब 10 दिन पहले शादी थी और शादी के बाद चार दिसंबर को उसकी (दूल्हे) मौत हो गई।


Firozabad Groom Dies: देश में अभी भी कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में एक परिवार के 9 लोग कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में दुल्हन भी शामिल है। संक्रमण के शिकार लोगों का इलाज चल रहा है। इस परिवार के एक सदस्य की करीब 10 दिन पहले शादी थी और शादी के बाद चार दिसंबर को उसकी (दूल्हे) मौत हो गई। मृतक की कोरोना (COVID-19) जांच नहीं कराई गई थी। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) नीता कुलश्रेष्ठ ने कहा कि मृतक शख्स की करीब 10 दिन पहले शादी हुई थी। शादी के तुरंत बाद उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया और चार दिसंबर को उसकी मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि मृतक की कोरोना जांच नहीं कराई गई थी इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि उसकी मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है। हालांकि, परिवार के अन्य सदस्यों को वायरस से संक्रमित पाया गया है।

ये भी पढ़े: Pfizer के बाद अब Serum ने भी Covid-19 वैक्‍सीन ‘कोविशील्ड’ के इमरजेंसी इस्तेमाल की मांगी अनुमति

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा, “टेस्ट में दुल्हन समेत 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें दुल्हन की सास भी शामिल है। सभी का इलाज चल रहा है.” गांव के अन्य लोगों की COVID जांच के लिए मेडिकल कैंप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद जिले में अब तक कोरोनावायरस के 3,673 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 171 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 67 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। देश में पिछले 24 घंटे में 31,521 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 412 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 37,725 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

संक्रमितों की कुल संख्या 97 लाख पार पहुंची

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 97 लाख 67 हजार 371 हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 41 हजार 772 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कुल एक्टिव केस घटकर तीन लाख 72 हजार हो गए। अब तक कुल 92 लाख 53 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

- Advertisement -